BPSC Teacher Recruitment
|

BPSC TRE Result 2023: बिहार 1.70 लाख शिक्षक भर्ती रिजल्ट इसी महीने होगा जारी, नोट कर लें डेट

BPSC Teacher Recruitment:

बिहार में शिक्षकों की बंपर बहाली, इस दिन से शुरू होंगे एक लाख सीटों पर आवेदन

BPSC TRE Result 2023: 

BPSC Teacher Recruitment

बिहार 1.70 लाख शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग जल्द ही इस रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए नतीजों का एलान करेगा। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट्स में तो अलग-अलग तिथियों का दावा भी किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं में पढ़ाने के लिए परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों का रिजल्ट 22 से 25 सितंबर, 2023 के बीच जारी किया जाएगा। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं में पढ़ाने के लिए एग्जाम में शामिल होने वाले रिजल्ट का एलान 18 से 20 सितंबर, 2023 के बीच किया जाएगा। बीपीएससी अध्यक्ष ने भी कुछ समय पहले यह कहा था कि बिहार टीआरई रिजल्ट 2023 की घोषणा दो चरणों में की जाएगी।

 

हालांकि, अभ्यर्थी इस बात को बिल्कुल भी न भूलें कि अभी तक आयोग ने रिजल्ट की डेट और टाइम के संबंध में आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं की है। इसलिए सटीक डेट की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स को आयोग की BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा।

BPSC Teacher Recruitment: बिहार में जो भी उम्मीदवार शिक्षक बनने के लिए इच्छुक है ये खबर उनके लिए अच्छी साबित हो सकती है. बिहार में जल्द ही शिक्षकों की बंपर भर्ती निकलने वाली है. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) अगले महीने यानी अक्टूबर में कक्षा 6 से 12वीं तक के शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकालने वाला है.

एक लाख भर्ती के लिए जारी होगा विज्ञापन
अक्टूबर में कक्षा 6 से 12वीं तक के शिक्षकों की एक लाख भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करेगा. नई शिक्षक भर्ती के लिए  आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा नवंबर में ली जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, कक्षा 6 से 8वीं तक के शिक्षकों के लिए 52 हजार पदों पर बहाली निकाली जाएगी. वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं तक के शिक्षकों के पद के लिए आकलन वर्तमान नियुक्ति पूरी होने के बाद किया जाएगा.

अक्टूबर 2023 में नए शिक्षकों के लिए निकलेगी बंपर भर्ती
माध्यमिक शिक्षा निदेशन कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने बुधवार को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इस संबंध में पत्र भेजा है. बता दें कि बीपीएससी अक्टूबर 2023 में नए शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकालेगी और नवंबर 2023 में इसकी परीक्षा लेगी.

सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों की मांगी जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार शिक्षकों का बहाली को लेकर जिलों से सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों की जानकारी मांगी है. भेजे गए पत्र में जिलों से कहा गया है कि समीक्षा में पाया गया है कि पश्चिम चंपारण, दरभंगा, कटिहार, सारण आदि जिलों में सरकारी स्कूलों में अधिक पद खाली पड़े हुए है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *