Govt Teacher Jobs

Govt Teacher Jobs recruitment 69 thousand posts

सरकारी शिक्षक बनने की है चाह तो रहें तैयार,

69 हजार से अधिक पदों पर शुरू होने वाली है भर्ती

Govt Teacher Jobs
Govt Teacher Jobs

 एजुकेशन डेस्क Bihar Teacher Recruitment 2023अगर आप सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं तो यह जल्द ही सच साबित हो सकता है। जल्द ही 69,000 से अधिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती होने वाली है। यह वैकेंसी बिहार राज्य में निकलने वाली है। बिहार में 1 लाख 70 से अधिक पदों पर शिक्षकों की भर्ती के बाद राज्य में फिर एक बड़े पैमाने पर टीचर्स की भर्ती होने जा रही है। इस रिक्रूटमेंट प्रोसेस के तहत स्टेट के विभिन्न स्कूलों में 69 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार की ओर से 69,692 पदों को भरने के लिए भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। यह भर्ती बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा ही आयोजित की जाएगी। बता दें कि इसके पहले चल रही एक लाख 70 हजार भर्ती के लिए भी बीपीएससी ने ही परीक्षा कंडक्ट कराई थी।

  1. 69 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए जारी होगा नोटिफिकेशन
  2. 69,692 पदों को भरने के लिए भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है
  3. मासिक मानदेय में 100 प्रतिशत बढ़ोतरी को भी मंजूरी दे दी।

इस संबंध में मीडिया से बातचीत में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एस सिद्धार्थ ने (Additional Chief Secretary S Siddharth) कहा कि, इस वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस “बीपीएससी द्वारा 1.70 लाख शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के बाद शुरू होगा। इसके अलावा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में एक और अहम फैसला भी लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट ने ‘शिक्षा सेवकों’ और ‘विकास मित्रों’ के मासिक मानदेय में 100 प्रतिशत बढ़ोतरी को भी मंजूरी दे दी।

BPSC TRE RESULT 2023: अक्टूबर के मध्य में जारी होगा रिजल्ट 

बिहार एक लाख 70 हजार से अधिक पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के लिए परिणाम जल्द घोषित किए जाएंगे। इस संबंध में हाल ही में अध्यक्ष ने घोषणा की थी कि नतीजे अक्टूबर के मध्य में जारी हो सकते हैं। हालांकि, सटीक डेट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना चाहिए।

 

NEET PG 2023 Cut Off: मेडिकल काउंसिल कमेटी ने किया बड़ा एलान, नीट पीजी का कटऑफ घटाकर किया शून्य
NEET PG 2023 Cut Off: मेडिकल काउंसिल कमेटी ने किया बड़ा एलान, नीट पीजी का कटऑफ घटाकर किया शून्य

BPSC Teacher Recruitment

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *