SSC CGL Answer Key 2022

SSC CGL Answer Key 2022

SSC CGL Answer Key 2022

एसएससी सीजीएल Tier 1 की आंसर-की जारी 

SSC CGL Answer Key 2022: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने SSC CGL Tier 1 परीक्षा 2022 की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है. नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही 20 दिसंबर तक आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं.

SSC CGL Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग, SSC ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल परीक्षा 2022 के टियर-1 पेपर की प्रोविजनल आंसर की अपलोड कर दी है. ऐसे में अभ्यर्थी जल्द से जल्द आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की चेक कर लें. इसके लिए आपको अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा. एसएससी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 (SSC CGL Exam) टियर वन का आयोजन 1 दिसंबर से 13 दिसंबर 2022 के बीच में किया गया था.

ये है ऑब्जेक्शन की लास्ट डेट

कैंडिडेट जारी किए गए उत्तरों पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने की लिंक भी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध करा दी गई है. उम्मीदवारों को प्रति उत्तर ₹100 जमा कर आपत्ति दर्ज करानी होगी. ऑब्जेक्शन फाइल करने की लास्ट डेट 20 दिसंबर है.31 युवाओं ने भर्ती के लिए भरा था फॉर्मएसएससी सीजीएल की भर्ती के लिए 30 हजार युवाओं ने फॉर्म भरा था. इनमें से केंद्र सरकार के विभागों में रिक्त पड़े 20 हजार पदों पर भर्ती होगी.अब सिर्फ 2 चरणों में होगी भर्तीअब तक सीजीएल की तीन चरणों में भर्ती की जाती थी. इसे अब दो कर दिया गया है. यानी अब दो चरण टायर 1 और टायर 2 होंगे. साथ ही तीसरे चरण में होने वाली एंट्री स्पीड टेस्ट दूसरे चरण में ही हो जाएगी.इन स्टेप्स से करें ऑब्जेक्शन

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssc.nic.in पर.
  • होमपेज पर टेंटेटिव आंसर-की लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज खुलेगा.
  • इस पेज पर आपको आंसर-की की पीडीएफ दिखाई देगी.
  • यहां से टेंटेटिव आंसर-की चेक करें और अगर किसी सवाल पर आपत्ति करना चाहते हैं तो वो भी करें.
  • तय शुल्क जमा करें और प्रोसेस पूरा कर दें.

Official Websites  Click here

 

upsssc

ssc

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *